Blog Par Traffic Kaise Badhaye

Blog Par Traffic Kaise Badhaye in Hindi

Blog Par Traffic Kaise Laye –  नमस्ते दोस्तों आपका स्वागत है हमारे एक और नए ब्लॉग में आज हम आपको जानकारी देंगे की आप अपने Blog Par Traffic Kaise Badhaye हमारे द्वारा आपको अलग-2 पारकर के तरीके बताये जायेंगे ताकि आप अपने Blog Par Traffic Kaise Laye.

इसके बारे में आपको सारी जानकारी मिल सके तोह दोस्तों हमें उम्मीद है की आपने आपने ब्लॉग पर सबसे अच्छी पोस्ट लिखी होगी जो content आपने लिखा है वोह किसी और ने नहीं लिखा होगा और आपको लगता है.

की आपका content जयादा से जयादा लोगो तक पहुँच सके और आप google पर search भी कर रहे है Blog Par Traffic Kaise Badhaye तोह आप सही पोस्ट पर है आज हम आपको बताएँगे की आप अपने ब्लॉग पर जयादा से जयादा traffic किसे ला सकते है.

और आपका content गूगल में rank करे अगर आप एक ब्लॉग लिख कर छोहोड़े देते है तोह यह आपके लिए अच्छा नहीं है आपको उन सभी कारको पर धयान देना होगा जिससे की आपके ब्लॉग तक जयादा लोगो की पहुँच बन सके और search engine भी आपके ब्लॉग को आसानी से खोज पाए.

तोह Blog Par Traffic Kaise Laye तोह हम आपको बताते है की आप किसे traffic ला सकते है.

 

Keyword Research

पहला उद्देश्य आपका ये होना चाहिए की user क्या खोजता है और वे किसके सम्बंधित जानकारी लेना चाहता है अर्थात की जब user किसी पोस्ट को search करते है तोह वे किस keyword का उपयोग करते है तोह आपको उस keyword को टारगेट करना है.

जिससे user को आपकी पोस्ट मिले इस्सके लिए आपको keyword पोस्ट लिखनी होगी आपने पोस्ट के लिए realetive keyword ढूंढे और उन्हें आपनी पोस्ट में उपयोग करे आपका एक keyword बताता है.

की आपने किस बारे में पोस्ट लिखी है आप किसी भी keyword का पता कर सकते है उन keyword को चुने जो गूगल पर पहले page पर rank कर रहे है और उनका उपयोग अपनी पोस्ट में भी करे.

keyword research के लिए आप कोई भी tool का उपयोग कर सकते है जैसे की

  1. SEMrush
  2. ubersuggest
  3. KWFinder
  4. Ahrefs Keyword Explorer
  5.  Google Keyword Planner
  6.  Long Tail Pro
  7. Keyword Tool
  8. Moz Keyword Explorer

 

long-tail keywords को चुने

बहुत से लोगो का इरादा केवेल एक चीजे के बारे में जानने का नहीं होता है जिस पर आपको अछ्छे से धयान देना चाहिए ताकि आप long tail keyword को टारगेट कर.

सके इससे बहुत जयादा फरक पड़ेगा की आपने long-tail keyword को टारगेट कर लिया है long tail keyword वे word है जो की किसी भी short tail keyword से अच्छा खोज रिजल्ट देते है.

उदहारण के लिए जैसे “blog” और इससे और बेहतर करना और अच्छा रिजल्ट देना “Blog Par Traffic Kaise Badhaye” इससे आपको जहादा बेहतर रिजल्ट मिलेगा और आपके हर प्रशन का उतेर मिलेगा.

long tail keyword अक्सर बहुत अछे होते है जो की लम्बे होने के साथ बहुत लाभ कारी है long tail keyword की मदद से आप जयादा से जयादा लोगो तक पहुँच पाएंगे.

 

user experience को अछा करे

अगर site पर user का अनुभव अछा नहीं होगा तोह उससे दूसरी site पर जाने में time नहीं लगेगा इस लिए user का अनुभव अच्छा होना चाहिए और ये ब्लॉग पर traffic करने का एक और आसान तरीका है.

तोह आपको अपनी पोस्ट में कुछ ऐसा करना चहिये जिससे आप अपने artical में user को रोक सके इसके लिए आप काया कर सकते है हम आपको कुछ असं तरीके बताते है जिससे user का अनुभव आपकी site पर बहुत अच्छा होगा.

आपको अपनी website speed को अच्छा करना है ताकि आपके page की speed अच्छी हो ब्लॉग जल्दी लोडे हो.

  • web pages का cache को delete करते रहे जा फिर कोई plugin का use करे जो automatic करे
  • जयादा url को redirect न करे
  • images को हमेशा compress करके upload करे
  • Breaking up paragraphs
  • Interspersing images
  • Using bulleted and numbered lists

ये सब करके आप अपनी site पर user का अनुभव अछा कर सकते है और उनको पोद्त पड़ने में आसनी होगी और वे आपकी पोस्ट पर कभी time तक पड़े.

 

Write evergreen content

जब कभी भी आप एक ब्लॉग पोस्ट लिखे तोह उससे केवेल एक दिन या महीने के लिया ना लिखे आपके द्वारा ऐसी पोस्ट लिखी जनि चाहिए जो problem solve हो और वे आने वाले बहुत लम्बे समय तक चले.

ताकि आपको किसी और पोस्ट को दोबारा उसी पर न लिखना पड़े आपके द्वारा काफी आगे का सोच कर पोस्ट लिखे ताकि वे भविष्य में भी चले ऐसे पोस्ट को न लिखे जो की कुछ महीने या कुछ दिनों तक चलेगी आपको इसी पोस्ट लिखनी है.

जो की बहुत वर्षो तक टिके लेकिन आप इस्सका पता नहीं लगा सकते की कोनसा content को जयादा पसंद किया जायेगा. लेकिन एक problem solve पोस्ट हमेश traffic लाती है.

 

internal linking करते रहे

अपने ब्लॉग पर traffic बदने का एक और अछा तरीका है जिससे आपको काफी फायदा होगा अपने पोस्ट में internal linking करना internal linking से आप.

अपने ब्लॉग पर ही जयादा पोस्ट तक पहुँचने में मदद करते है इस लिया आपको अपने ब्लॉग पोस्ट में internal linking जरुर करनी चाहिए अगर आपकी कोई एक पोस्ट google में rank हो रही है.

तोह उस अपर traffic आएगा और internal linking की मदद से आप उस तtraffic को दूसरी पोस्ट तक पहुँचने में मदद करते हो.

 

blog post करने का समय

यदि आपको अपने ब्लॉग पर निरंतर traffic चाहिए तोह आपको अपने ब्लॉग पोस्ट का time सेट करना होगा की आप कितने time बाद एक पोस्ट कर सकते है दिन में एक या फिर एक हफ्ते में एक पोस्ट करनी चाहिए .

आपको इससे follow करना होगा यदि आप इसा नहीं करते है तोह आपके पास जो traffic है वोह कम होने लग जायेगा लेकिन इस्सका मतलब जे नहीं है की आप अपने content की quality में कोई फरक नहीं आना चहिये.

आप छाए तोह महीने में भी एक पोस्ट कर सकते है लेकिन content अछ्छा पोस्ट करे इससे आपके traffic अच्छा रहेगा और आपका traffic बढेगा आपकी ranking भी अछि होगी.

 

backlinks बनाये 

यदि आपको आपनी site की ranking और traffic बढाना है तोह आपको backlink बनाने चाहिए backlink वे होते है जो की आप किसी और site से आपनी site को link करते है गूगल भी ranking के लिए backlink को देखता है.

अगर आपके पास अछि quality के backlink होंगे तोह आपकी site ranking में आने अगेगी और traffic भी जयादा आने लगेगा backlink से दूसरी site के user भी आपकी site पर आयेंगे और आपका content देखेंगे.

अगर आपने अछा content पोस्ट किया है तोह वे user आपकी site पर बार-2 आयेंगे backlink बनाए के लिए आपको site को खोजना पड़ेगा  ओए site के owner को contact करे और उन्हें backlink के लिए मनाये या फिर आपको कोई ऐसे link ढूँढने होगे जो की error show करते है.

आप उनसे आपना link एक्सचेंज कर सकते है अगर आपका content उससे realetive है तो तोह आप लोग in सब तरीको दे आपने Blog Par Traffic Kaise Badhaye इस पारकर बड़ा सकते है.

 

Leave a Reply